कई यौन समस्याओं का समाधान करता है लौंग

कई यौन समस्याओं का समाधान करता है लौंग

सेहतराग टीम

लौंग के कुछ गुणों के बारे में तो सभी लोग जानते हैं जैसे- लौंग दांत दर्द और सांसों की बदबू से लौंग मुक्ति दिलाती है और गले में खराश होने पर लौंग खास फायदा पहुंचाती है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि इसके अपने ही बहुत सारे औषधीय गुण हैं। यह छोटी सी लौंग पुरुषों की कई सारी यौन समस्याओं का समाधान कर सकती है।

लौंग खाने से हमें विटमिन-B के कई प्रकार और पोषण मिलते हैं। जैसे, विटमिन-B1,B2,B4,B6,B9 और विटमिन-सी तथा बीटा कैरोटीन जैसे तत्व होते हैं। साथ ही विटमिन-K, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट जैसे कई तत्व हमें लौंग से मिलते हैं। कहा जाता है कि लौंग में करीब 30 प्रतिशत फाइवर होता है। इन खूबियों के चलते लौंग खासतौर पर सर्दियों में हमें कई बीमारियों से बचाती है। इसके अलावा लौंग हानिकारक बैक्टीरिया को किल करती है। कृमिनाशक ( कीड़े मारनेवाली) ऐंटिफंगल, पेनकिलर होती है। लौंग शरीर में हुए जख्मों को भरने में मददगार है। साथ ही जिन्हें पेट फूलने जैसी दिक्कतें होती हैं, उनके लिए खास फायदेमंद है।

इन सबके अलावा इसका एक खास औषधीय गुण है और वह गुण यह है कि लौंग के सेवन से पुरुष कई तरह की यौन समस्यों से मुक्ति पा सकते हैं,लौंग पौरुष शक्ति बढ़ाने का काम करती है। लौंग का नियमित सेवन शीघ्रपतन जैसी दिक्कतों से पुरुषों को मुक्ति दिलाता है। जिससे आपकी सेक्शुअल लाइफ अच्छी होती है और आपके रिश्तों में गर्माहट बनी रहती है।

लौंग का सेवन पुरुषों में स्पर्म काउंट को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन इसका एक निश्चित मात्रा में सेवन करें क्योंकि अधिक मात्रा में इसका सेवन पुरुषों के हॉर्मोन टेस्टोस्टेरॉन गड़बड़ा सकते हैं। पुरुषों को पौरुष शक्ति संबंधी परेशानियों से मुक्ति दिलाने के साथ ही लौंग महिलाओं में सेक्स इच्छा की वृद्धि करने में मददगार है। लौंग को आप खाना बनाते समय उचित मात्रा में उपयोग कर सकते हैं। हालांकि इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी आयुर्वेद डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं जिससे इससे होने वाली हानियों से बचे रह सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

क्‍या सच में यौनांग को शिथिल बनाता है कंडोम?

स्‍पर्म काउंट बढ़ाने में मददगार है ये फूल

बीमारी है सेक्‍स की लत, जानें इसके बारे में सबकुछ

सर्दियों में इन फलों के सेवन से बढ़ती है यौन क्षमता

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।